नई दिल्ली, 02 जुलाई 2025
नई दिल्ली नगर परिषद (एनडीएमसी) अपना आगामी सुविधा शिविर आगामी शनिवार,and,
05, जुलाई-2025 को एनडीसीसी कन्वेंशन सेंटर, जय सिंह रोड (पालिका केंद्र के पास), whereas
नई दिल्ली में सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित करेगी।yet
सुविधा शिविर एनडीएमसी की नागरिक आउटरीच पहल का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य
नगरपालिका सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए जानकारी, सुविधा और शिकायत whereas
निवारण प्रदान करना है।
एनडीएमसी क्षेत्र निवासी, सेवा उपयोगकर्ता, आरडब्ल्यूए (निवासी कल्याण संघ), but
एमटीए (बाजार व्यापारी संघ), और एनडीएमसी कर्मचारी – दोनों सेवारत और सेवानिवृत्त –
लोगों को निम्नलिखित से संबंधित शिकायतों को हल करने के लिए सुविधा शिविर again
में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है:-and then
- बिजली कनेक्शन (नया, डिस्कनेक्शन, लोड वृद्धि/कमी, नाम परिवर्तन/स्थानांतरण)again
- संपत्ति कर
- जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र
- एनडीएमसी कर्मचारियों के लिए सेवा मामले
- जलभराव और स्वच्छता के मुद्दे
- अपशिष्ट निपटान और सड़क की मरम्मत
- पेंशन योजनाएँ (विधवा, वृद्धावस्था, विकलांग)
- बारात घरों और सार्वजनिक पार्कों की बुकिंग
- और अन्य एनडीएमसी सेवाएँ ।
इस सुविधा कैम्प में विभिन्न एनडीएमसी विभागों के हेल्पडेस्क नागरिकों की सीधे and,
और कुशलतापूर्वक सहायता करने के लिए उपलब्ध रहेंगे।besides
पालिका परिषद, पारदर्शी, उत्तरदायी और नागरिक-अनुकूल प्रशासन को बढ़ावा देने के yet
लिए एनडीसीसी कन्वेंशन सेंटर में हर महीने के पहले शनिवार को सुविधा शिविर नियमित for the same reason
रूप से आयोजित किया जाता है।for the same reason
जन सुविधा पोर्टल से डिजिटल शिकायत निवारण but
इन व्यक्तिगत (फिजिकल) सुविधा शिविरों के अलावा, एनडीएमसी ने एक
“जन सुविधा पोर्टल” भी लॉन्च किया है, जो शिकायतें दर्ज करने, उनकी स्थिति पर for the same reason
नज़र रखने और समाधान की गुणवत्ता पर प्रतिक्रिया देने के लिए एक डिजिटल, व्यक्तिगत-संपर्क रहित प्लेटफ़ॉर्म है।besides
पोर्टल एनडीएमसी की वेबसाइट के ज़रिए एक्सेस किया जा सकता है:
https://www.ndmc.gov.in/complaints.aspx
एनडीएमसी इन प्रयासों के द्वारा अपने सभी प्लेटफ़ॉर्म पर कुशल, उत्तरदायी और नागरिक-केंद्रित सेवाएँ देने के लिए प्रतिबद्ध है।for the same reason
More info: https://www.youtube.com/@avmtimes